Good News: जल्द ही होगी 900 डाक्टरों की भर्ती

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2015 - 06:02 AM (IST)

फतेहाबाद(का.प्र.): स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए एक सप्ताह में 900 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। यह नियुक्तियां एच.पी.एस.सी. के माध्यम से नहीं बल्कि विभाग द्वारा सीधी भर्ती से की जाएगी ताकि 4 माह के भीतर चिकित्सकों को नियुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 6500 गांवों में योग एवं व्यायामशालाएं खोली जाएंगी। इनमें गांव के ही किसी व्यक्ति को पतंजलि योग शिविर में प्रशिक्षण दिलवाकर सरकारी खर्च पर नियुक्त किया जाएगा।

पहले 1000 गांवों में जल्द ही योग एवं व्यायामशालाएं खोली जाएंगी। इसी प्रकार प्रदेश के प्रत्येक जिले में 2-2 इनडोर स्टेडियम बनाए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में विज ने कहा कि मैं पहला मंत्री हूं जिसने अपने विभाग के अधिकारियों के कामकाज पर नजर रखने के लिए विजीलैंस विभाग को लिखा है और उनकी नियमित रूप से निगरानी करवाई जा रही है। इस मौके पर उपायुक्त एन.के. सोलंकी, पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया, एस.डी.एम. संतलाल पचार, डा. जे.के. आभीर, रविंद्र यादव, सी.टी.एम. सुरेंद्र पाल, डी.टी.ओ. नरेंद्र पाल, भाजपा जिला अध्यक्ष भारत भूषण मिड्ढा, पूर्व विधायक स्वतंत्र बाला चौधरी, प्रवीन जोडा, राजपाल बैनिवाल, रामराज मेहता, डा. आत्मप्रकाश, सरदारा सिंह, विज्ञान सागर बागला व वेद ग्रोहा सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।

कांग्रेसियों को सोते समय भी दिखती हैं सी.एल.यू. की फाइलें: एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे खिलाफ तो बाद में लड़ें, पहले अपनी आपस की लड़ाई से निपट लें। उन्होंने कांग्रेस की पदयात्राओं और मीटिंगों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में आतंरिक कलह से एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची हुई है जबकि जनता इनको नकार चुकी है। जनता का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेसी झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेसी अभी भी सी.एल.यू. की मानसिकता से बाहर नहीं निकले हैं।  स्वास्थ्य मंत्री ने जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया।

कष्ट निवारण समिति में रत्ताखेड़ा निवासी राम कुमार को वरिष्ठ नागरिक पहचान पत्र देरी से मिलने की शिकायत की सुनवाई पर विज ने समिति बैठक के बाद जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में जाकर वरिष्ठ नागरिक पहचान पत्र की फाइलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री को काफी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों के पहचान पत्र बने हुए मिले। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस भी बुजुर्ग का पहचान पत्र बन जाए उसे एक सप्ताह के अंदर डिलीवर किया जाए। कोई भी आवेदन पैंडिंग न रखा जाए। आवेदन पत्र के आने व उस पर चल रही कार्रवाई का रिकॉर्ड मैनटेन रखा जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News