राहुल का मजाक: मोदी ने मनमोहन से ली थी कोचिंग

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 01:38 AM (IST)

नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम विदेशों के तो खूब दौरे कर रहे हैं, लेकिन वह एक बार भी किसान के घर नहीं जाते। पार्टी की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का भी खूब मजाक उड़ाया।  


राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया का कुछ नहीं होने वाला। सिर्फ 2-3 उद्योगपति मेक इन इंडिया को सफल नहीं कर सकते। राहुल ने जैसे ही बोलना शुरू किया उनके समर्थन में खूब नारे लगे। सम्मेलन में मौजूद लोगों ने राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है, जैसे नारे लगाए। इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से अर्थव्यवस्था की क्लास ली है।
 
इसके साथ ही राहुल गांधी ने बीजेपी की वैचारिक संस्था आरएसएस पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि दस साल बाद उन्हें एक बात समझ में आई है कि संगठन में अनुशासन का बहुत महत्व होता है। उन्होंने कहा कि आरएसएस में लोग लाइन में खड़े होते हैं और बोलने पर उन पर लाठियां बरसती हैं। राहुल ने कहा कि देश के शिक्षण संस्थानों में आरएसएस की विचारधारा थोपी जा रही है। राहुल ने सम्मेलन में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि वे सभी मिलकर मोदी सरकार की इस चाल का विरोध करें। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में शिक्षा व्यवस्था को संघी विचारधारा से बचाया जाना चाहिए।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News