Pics: जिंदगी की एक भूल, जो हामिद के मुंह पर छोड़ गई ये घाव!

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2015 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीनगर के पहलगाम का रहने वाला दसवीं क्लास का हामिद हनिफा स्कूल राजपोरा में पढ़ता था। यह बच्चा उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज की रैली में गया था। जहां उसके साथ जो हुआ वह जिंदगी भर नहीं भूल पाएगा। दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मीरवाइज को तो नजरबंद कर लिया गया लेकिन उनके समर्थकों ने घाटी में जमकर बवाल किया और आतंकी संगठन लश्कर के साथ ही पाकिस्तानी झंडे लहराए।

इसी काफिले में हामिद भी था, जब सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर पेलेट गन से फायर किया तो हामिद भी उसकी चपेट में आ गया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों का कहना है कि हामिद के चेहरे पर कम से कम सौ छर्रे लगे हैं। इसमें से कुछ छर्रे हामिद की आंखों में भी चले गए जिस कारण उसकी आंखों की रोशनी जाने का भी खतरा है। 

प्रदर्शनकारियों की भीड़ में फंसे हामिद के लिए यह जिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई। वहीं, इस मामले में आईजीपी जावेद गिलानी का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर हामिद ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया था। उन्होंने साफ किया कि कुछ ही लोगों के पास पेलेट गन थी, जिसका इस्तेमाल करना नियम के खिलाफ नहीं है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News