माता के भक्तों पर रेलवे की मेहरबानी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2015 - 05:35 AM (IST)

सोनीपत (विकास): अगर आप वैष्णो देवी माता के दर्शन के लिए जाना चाहते हो और आपको रेल की टिकट नहीं मिल पा रही है तो आपके लिए राहत की खबर है। रेलवे ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए विशेष माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रैस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 
 
समर स्पैशल यह ट्रेन मुम्बई से लेकर कटरा के बीच में चलाई गई है जिससे यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा। गौरतलब है कि कटरा तक रेल लाइन बिछ जाने के बाद अब ट्रेनें सीधे वैष्णो देवी धाम पहुंच रही हैं। गर्मियों की छुट्टियां होने से यात्रियों की भी भीड़ भी इस रूट पर काफी बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे ने भीड़ को नियंत्रित करने व रेल यात्रियों को बेहतर सेवा उपलब्ध करवाने के लिए समर स्पैशल ट्रेन चलाई है जिसके अंतर्गत ए.सी. क्लास से लेकर स्लीपर क्लास के कोच की सुविधा मुहैया करवाई गई है।
 
सोनीपत के यात्रियों को पानीपत से मिलेगी ट्रेन की सुविधा
कटरा तक जाने वाली स्पैशल मां वैष्णों देवी ट्रेन संख्या 02171 व 02172 की सुविधा सोनीपत के रेल यात्रियों को पानीपत से ही लेनी पड़ेगी। रेलवे ने स्पैशल ट्रेन का ठहराव नई दिल्ली के बाद सीधे पानीपत ही रखा है। इसके अतिरिक्त यह ट्रेन अम्बाला, लुधियाना आदि महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर भी ठहरेगी।
 
वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों को मिलेगी राहत समर स्पैशल ट्रेन चलने से अब वैष्णों देवी कटरा जाने वाले भक्तों को और अधिक राहत प्राप्त होगी। दरअसल इस ट्रेन के अतिरिक्त अब दिल्ली से अम्बाला रेलमार्ग पर से सीधी कटरा  तक जाने वाली ट्रेनों की संख्या काफी बढ़ गई है और अब देवी मां के भक्तों को जम्मू या फिर उधमपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन नहीं बदलनी पड़ेगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News