भारत में ‘गंदगी’ साफ कर दूंगा: मोदी

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2015 - 03:34 AM (IST)

टोरंटा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कनाडा में बसे भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए यू.पी.ए. सरकार पर चुटकी ली और कहा कि उन्होंने भारत में पूर्ववर्तियों की ‘छोड़ी हुई गंदगी’ साफ करने की कसम खाई है। कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर और साड़ी पहन कर आई उनकी पत्नी के साथ मंच पर आए मोदी ने गुजराती में ‘खेम छो’ (आप कैसे हैं) बोल कर भाषण की शुरूआत की। किसी का नाम लिए बगैर पिछली यू.पी.ए. सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘‘जिनको गंदगी करनी थी, वे कर के चले गए लेकिन हम सफाई करेंगे।’’ 

उन्होंने सरकार की विभिन्न पहलों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘पहले देश को ‘स्कैम इंडिया (घोटालों के भारत) के रूप में जाना जाता था। अब ‘स्किल इंडिया’ (कुशल भारत) के रूप में पहचाना जाता है।’’ मोदी ने कहा कि उनके सत्ता संभालने के बाद से पिछले 10 महीनों में ‘जन मन’ में बदलाव आ चुका है। मोदी ने कहा कि भारत के लोगों में बहुत क्षमता है, उन्हें सिर्फ एक मौके की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनके सत्ता में आने के बाद देश में विश्वास का माहौल बना है। 
 
प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनने यहां करीब 10,000 भारतीय-अमरीकी पहुंचे। इस दौरान मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ‘चतुरंगी क्रांति’ का सपना लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश में दूसरी श्वेत और हरित क्रांति के अलावा ऊर्जा के क्षेत्र में केसरिया और पर्यावरण के क्षेत्र में नीली क्रांति लाने का सपना संजोए हुए है। मोदी ने कहा कि अगर भारत और कनाडा मिलकर काम करें तो दुनिया में बड़ी ताकत के रूप में उभर सकते हैं।   
 
प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता कनाडा में तमाम पारंपरिक सरकारी रस्म अदायगी को दरकिनार कर गई और स्वयं कनाडा के प्रधानमंत्री हार्पर मोदी के साथ एक ही विमान में ओटावा से कल यहां पहुंचे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News