जब चलते विमान से कूद पड़ा यात्री

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2015 - 05:15 AM (IST)

मुंबई: पुलिस ने एक एेसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो चंडीगढ़-मुंबई उड़ान के आपातकालीन द्वार को खोलकर विमान के पंख पर कूद गया और फिर नीचे उतरकर हवाईअड्डे के निकास द्वार की आेर बढ़ गया। यह घटना उस समय हुई जब विमान मुंबई हवाईअड्डे पर उतरा। 

हवाईअड्डा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने अन्य यात्रियों और विमान की सुरक्षा को खतरे में डालने के आरोप में कल आकाश जैन 27 को गिरफ्तार किया।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि विमान के पंख से कूदने के बाद वह सीधा हवाईअड्डे के निकास द्वार की आेर बढ़ गया। उन्होंने बताया कि जालंधर निवासी जैन 30 हजार रूपये लेकर घर से भाग गया था। पहले उसकी योजना मुंबई होकर गोवा जाने की थी, बाद में उसने पुणे पहुंचकर अपनी योजना बदल दी।  
 
सूत्रों ने कहा कि यह भी जांच की जा रही है कि कहीं वह किसी बीमारी से पीड़ित तो नहीं है। घटना के बाद पुलिस ने जालंधर में रहने वाले उसके एक रिश्तेदार से संपर्क किया। इस रिश्तेदार ने बताया कि उन्होंने जैन के लापता होने के बाद स्थानीय पुलिस में उसके गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज करा रखी है। इस बीच, जेट एयरवेज ने घटना के बाद कहा, ‘‘जेट एयरवेज की चंडीगढ़-मुंबई उड़ान संख्या 9डबल्यू 469 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान के मुंबई हवाईअड्डे पर पार्किंग बे पर पड़ाव के लिए उतरने के बाद आपातकालीन द्वार खोला और इसके पंखों पर कूद गया। सुरक्षा एजेंसियां तत्काल हरकत में आ गईं और आगे की जांच जारी है।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News