पेंशन लेने गए एक बुजुर्ग बोला, कभी मोदी को वोट मत देना

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 05:24 PM (IST)

यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर में पेंशन लेने के लिए लाइन में लगे एक बुजुर्ग ने कहा, मरने से पहले भी बच्चों को यह कहकर जाऊंगा कि कभी मोदी की पार्टी को वोट मत देना।

इतना ही नहीं उनकी पत्नी का भी कुछ एेसा ही कहना है। उन्होंने कहा कि पहले घर के पास ही पेंशन मिल जाती थी। लेकिन अब पेंशन लेने के लिए ठोकरे खानी पड़ रही हैं। अफसरों ने निगम आफिस में ही रहे लोगों को पेंशन देने का निर्णय लिया है।

पेंशन लेने वालों की निगम में भीड़ उमड़ पड़ी। देखते ही देखते सैकड़ों बुजुर्गों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। पेंशन लेने के लिए बुजुर्गों में जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। खासकर बुजुर्ग महिलाएं तो पेंशन लेने के लिए आपस में झगड़ती रही। भीड़ के सामने पेंशन देने वाले कर्मचारी कम पड़ गए।

बुजुर्गों के साथ उनके परिजन व बच्चे भी घंटों लाइन में लगे रहे। हालांकि जल्द पेंशन मिलने के बाद कुछ लोगों के चेहरे पर तो खुशी भी दिखाई दी, लेकिन इन लोगों ने भी सिस्टम पर उंगली उठाई।

दूसरी तरफ जगदीश ने बताया कि वह अफसरों की गलती से बेहद परेशान हैं। उसने बताया कि राशन कार्ड व बैंक बुक में उसका नाम बिल्कुल सही है। लेकिन पेंशन लिस्ट में अफसरों ने उसका नाम जगदीश की जगह जगजीवन लिख दिया। अब इसमें मेरा क्या कसूर है। वहीं जगदीश ने बताया कि वह व उसकी पत्नी सुनहरी देवी जन्म से विकलांग हैं। पेंशन से ही उसके परिवार चल रहा है। कई बार पूछने पर भी अफसर उसे कोई सही जबाव देने को तैयार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News