AAP की पीएसी का फैसला-नहीं हटेंगे केजरीवाल,योगेंद्र-प्रशांत का इस्तीफा मंजूर

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2015 - 07:59 AM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने गत गुरुवार को जानकारी दी कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा दे दिया है, जबकि दोनों नेताओं ने इस बात का खंडन किया है। घोषणा करते हुए पार्टी प्रवक्ता आशीष खेतान ने कहा कि दोनों नेता अरविंद केजरीवाल को पार्टी के संयोजक पद से हटाने की मांग पर दृढ़ दिखे, यही नहीं दोनों नेता निजी तौर पर कुछ, तो सार्वजनिक तौर पर कुछ और ही बोलते हैं।

वहीं दूसरी ओर आप के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इस्तीफे की बात का खंडन किया। यादव ने कहा कि ये बड़ी ही हास्यास्पद बात है कि वह और भूषण केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाने की मांग कर रहे हैं जो कि सरासर झूठ है।

यादव ने कहा उन्हें भी खबर मिली है कि राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने हमारा इस्तीफा मंजूर कर लिया लेकिन क्या मेरे साथी हमारे इस्तीफे पत्र को पेश करेंगे?'' क्योंकि हमने तो इस्तीफा दिया ही नहीं है। आम आदमी पार्टी को दिल्ली में सत्ता संभाले अभी एक माह ही हुआ है लेकिन पार्टी के अंदर घमासान शुरू हो गया है।

पार्टी दो खेमों में बंट चुकी है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर हुई पार्टी पीएसी की बैठक में योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, यह जानकारी पार्टी नेता आशीष खेतान ने देते हुए कही कि दोनों ने 17 मार्च को ही इस्तीफा दे दिया था।

केजरीवाल गुट ने कहा कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की सारी शर्तें मान ली गई हैं लेकिन केजरीवाल को राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने को लेकर वे तैयार नहीं है। इसके बाद ये तय हो गया है कि आप की 28 तारीख को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अब दो मसलों पर प्रमुखता से चर्चा होगी, क्या केजरीवाल राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाए जाएंगे या योगेंद्र और प्रशांत भूषण को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News