PM नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मारी बाजी, चीनी राष्ट्रपति को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2015 - 11:04 AM (IST)

बीजिंग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर बाजी मारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन की एक कंपनी की वैश्विक रायशुमारी में चीन के राष्ट्रपति शी चिनिफिंग को पीछे छोड़ते हुए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मामलों से निपटने के शउर में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

नौ देशों- अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, जापान, दक्षिण अफ्रीका, भारत, रूस, ब्राजील और चीन में कराए गए चीन की राष्ट्रीय छवि वैश्विक सर्वेक्षण, 2014 में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मामलों से निपटने में मोदी अव्वल रहे और शी को दूसरा स्थान मिला।

चीन इंटरनेशनल पब्लिशिंग ग्रुप के उपाध्यक्ष वांग गंजाई ने बीजिंग में कल जारी सर्वेक्षण रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, ‘‘घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मामलों से निपटने में शी को काफी सराहना मिली।

इस कौशल में उन्हें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उन्हें दूसरा स्थान मिला है।’’ रायशुमारी में नौ देशों के 4,500 लोगों ने हिस्सा लिया।चाइना फॉरेन लैंग्वेजेज पब्लिशिंग एडमिनिस्ट्रेशन, मिलवार्ड ब्राउन और लाइटस्पीड जीएमआई के अंतरराष्ट्रीय संचार अध्ययन केंद्र ने यह रायशुमारी करायी। रायशुमारी में चीन के करीबी दोस्त पाकिस्तान को शामिल नहीं किया गया। रायशुमारी में पता चला कि वैश्विक समुदाय के बीच कुल मिलाकर बीजिंग की छवि अच्छी बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News