तेंदुए से गांव में दहशत,काबू(देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2015 - 06:52 AM (IST)

पूंडरी(नरेंद्र): पूंडरी के गांव सिकंदर खेड़ी में आज सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब कर्म सिंह के खेतों में तेंदुआ होने की सूचना मिली। सूचना पाकर पुलिस फोर्स के साथ पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों और वाइल्ड लाइफ के अधिकारियों को सूचित किया। आज सुबह कर्म सिंह के खेत में उसके दोनों लड़के अमित कुमार (28) व प्र्र्रदीप कुमार (20) तूड़ी लेने गए थे। जब वे दोनों खेत में बने तूड़ी वाले कमरे से गए तो उन्हें कमरे से आहट हुई, उन्होंने देखा तो दूसरी ओर उन्हें शेर जैसा नजर आया। दोनों युवक डरकर बाहर भागे और बाहर से कमरे की कुंडी लगा दी।

उसके बाद उन्होंने गांववालों को सूचित किया। गांव वालों ने सरपंच को सूचित किया और सरपंच ने पुलिस को सूचना दी। खेत में तेंदुआ होने की सूचना मिलने पर हजारों लोग उसे देखने के लिए खेत की ओर दौड़े और पुलिस को भीड़ काबू करने के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सुबह 10 बजे तक पुलिस, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और उन्होंने तूड़ी वाले कमरे के सभी दरवाजों और खिड़कियों पर रूकावट लगा दी कि तेंदुआ अपने जोर से खिड़की दरवाजे ही न तोड़ दे। काफी इंतजार के बाद पंचकूला से वाइल्ड लाइफ की टीम दोपहर 3 बजे मौके पर पहुंची।

सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक 6 घंटे के इस लंबे इंतजार ने विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा दिया कि यदि तेंदुआ बाहर होता तो उसे कैसे काबू किया जाता। 6 घंटे तक पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी खुद मोर्चा संभाले रहे और कमरे के चारों और पुलिस के जवानों की तैनाती करके रखी। आखिर शाम 4 बजे वाइल्ड लाइफ की टीम ने कमरे की खिड़की से तेंदुए को गन से बेहोशी का इंजैक्शन देने के प्रयास शुरू किए। आखिरकार शाम 4 बजकर 10 मिनट पर निशाना ठीक लगा और 10 मिनट के इंतजार के बाद वाइल्ड लाइफ के कर्मचारी जाल लेकर कमरे में दाखिल हुए और शाम साढ़े चार बजे उन्होंने तेंदुए को पिंजरे में डालकर वहां से रवानगी कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News