क्या इसलिए हुए केजरीवाल बीमार?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 01:19 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कल होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जिसका आयोजन पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के भाग्य का फैसला करने के लिए हो रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल की बीमारी उनकी रणनीति का हिस्स है। 
 
सूत्रों ने बताया कि आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने बैठक में हिस्सा नहीं लेने के लिए खराब स्वास्थ्य और आधिकारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया है। केजरीवाल 10 दिन की प्राकृतिक चिकित्सा के लिए कल शाम बेंगलुरू रवाना होंगे। आप की पिछली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केजरीवाल ने आप के राष्ट्रीय संयोजक पद से त्यागपत्र दे दिया था लेकिन इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया था। उन्होंने तब पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था।  
 
आप के भीतर तीखे मतभेद होने की बात सामने आई है और आरोप लगे हैं कि आप के वरिष्ठ नेता भूषण और यादव केजरीवाल को पार्टी संयोजक पद से ‘‘हटाने’’ के प्रयास कर रहे थे। आप ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जिसमें सभी मुद्दों पर निर्णय होगा। इसमें पार्टी में मतभेदों को लेकर हाल में हुआ विवाद शामिल है। इससे पहले दिन में केजरीवाल ने कहा था कि वह पार्टी के भीतर खींचतान से आहत हैं और वह दिल्ली पर ध्यान केंंद्रित करेंगे।
 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News