मोदी ने किया नीतीश पर पलटवार

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2015 - 09:18 PM (IST)

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री  सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा केन्द्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव करने के आरोप पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कुमार अपनी नाकामी और विफलताओं को छुपाने के लिए जहां केन्द्र पर झूठे आरोप लगा रहे हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहारवासियों से किए वायदे को एक-एक कर पूरा कर रहे हैं।

मोदी ने यहां कहा कि आम बजट में देश के विभिन्न राज्यों के लिए घोषित पांच अल्ट्रा मेगा पावर  प्लांट में से एक बिहार में लगेगा। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने आज दूरभाष पर इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य की लचर बिजली आपूर्ति को देखते हुए यह निर्देश दिया है। केन्द्र सरकार की ओर से बिहार को लगातार सौगातें मिल रही हैं जबकि दस वर्षों तक बिहार के मुख्यमंत्री रहने के दौरान श्री कुमार एक भी पावर प्लांट लगाने में विफल रहे हैं और राज्य का अपना बिजली उत्पादन देश के अन्य राज्यों से सर्वाधिक कम मात्र सवा सौ मेगावाट रहा है।  

भाजपा नेता ने करारा प्रहार करते हुए कहा कि कुमार केन्द्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव का अनर्गल आरोप लगा कर अपनी नाकामी और विफलताओं को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं जबकि  प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव के दौरान बिहारवासियों से किए वायदे को एक-एक कर पूरा कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि पिछले नौ महीने में केन्द्र द्वारा बिहार को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का ही नतीजा है कि एक ओर जहां रेल बजट में बिहार की लम्बित रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त राशि दी गई है।

वहीं आम बजट में आन्ध्र प्रदेश की तर्ज पर बिहार को केन्द्रीय सहायता देने, एम्स जैसा एक और संस्थान खोलने  और पांच अल्ट्रा मेगा पावर प्लांट में से एक बिहार में लगाने तथा 14 वें वित आयोग की अनुशंसा पर केन्द्रीय करों में उत्तर प्रदेश के बाद देश के अन्य सभी राज्यों से बिहार को सर्वाधिक राशि देने का निर्णय लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News