लौटेंगे राहुल, प्रियंका संग मिलकर करेंगे पार्टी का उद्धार!

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 09:38 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी छुट्टी से वापस आ सकते है। राहुल की छुट्टी को लेकर उठे विवाद के बाद माना जा रहा है कि वह जल्द ही वापसी कर सोनिया गांधी के साथ पार्टी का उद्धार कर सकते है। सूत्रों के मुताबिक, कांगे्रस ने अपने उपाध्यक्ष को मना लिया है और पार्टी पूरी तरह से राहुल कमान सौंप सकती है। राहुल के लौटने पर पार्टी में भारी बदलाव की उम्मीद है। पार्टी की कमान हाथ में आने के बाद राहुल अपने हिसाब से टीम बनाना चाहेंगे। 
 
चर्चा है कि सोनिया आने वाले समय में पार्टी महासचिवों को इस्तीफे का संकेत दे सकती हैं ताकि राहुल के लिए अपनी टीम चुनने का रास्ता साफ हो सके। राहुल की टीम में जहां एक ओर पार्टी के युवा नेतृत्व को जिम्मेदारी मिलने की बात कही जा रही है तो दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि राहुल कभी गांधी परिवार के बेहद भरोसमंद रहे सिपहसालारों को भी अपनी टीम में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे सकते है। इसमें सोनिया गांधी के भरोसमंद वी. जॉर्ज से लेकर इंदिरा गांधी के नजदीकी रहे आर. के. धवन तक का नाम सामने आ रहा है। पार्टी से कुछ सीनियर नेताओं की छुट्टी हो सकती है।
 
गौरतलब है कि सोनिया की टीम के कुछ सदस्यों से राहुल के विचार मेल नहीं खाते। इसलिए वे राहुल का समर्थन नहीं करते, जिससे राहुल काफी नाराज है। जबकि कुछ नेताओं ने तो सोनिया से प्रियंका गांधी को पार्टी की कमान सौंपने तक की बात कह दी है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News