मोदी लड़ रहे हैं बेटियों के लिए, रामदेव बेच रहे हैं ''पुत्र पैदा होने की दवा''!

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली: एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेटियां बचाने के लिए पूरे देश भर में रैलियां कर रहे हैं। लोगों को बेटियों को लेकर सोच बदलने को कह रहे हैं। वहीं अब उनके गहरे समर्थक योग गुरु रामदेव ''बेटा पैदा होने की दवाई'' बेच रहे हैं। बेटा पैदा होने की दवाई को कोमा में इसलिए लिखा गया है क्योंकि यह दवाई ऐसा कहकर नहीं बेची जा रही है लेकिन इसका नाम बेहद भ्रामक है और ऐसा संदेश देता है कि इससे पुत्र पैदा होगा।

 

रामदेव के उत्पाद बेचने वाली पतंजलि फार्मेसी पर ''दिव्य पुत्रजीवक बीज'' नाम का एक उत्पाद बिकता है जिसे नपुंसकता का इलाज बताया जाता है। सोशल मीडिया पर इस उत्पाद को लेकर बाबा रामदेव की खासी आलोचना हो रही है। 

 

रामदेव की इन दुकानों पर यह दवाई 35 रुपये के पैकेट में मिलती है और कई दुकानदार दावा करते हैं कि इससे बेटा ही पैदा होता है। हालांकि पैकेट पर ऐसा कुछ नहीं लिखा है, लेकिन इसे खरीदने के लिए ग्राहकों की होड़ मची हुई है।


रामदेव की पतंजलि फार्मेसी पर काम करने वाले डॉ. श्याम सुंदर ने एक टीवी चैनल को बताया, ''जिन्हें बेटा हो जाता है वे दूसरों से कहते हैं कि हमसे खरीदी दवाई से ही उन्हें बेटा मिला।'' श्याम सुंदर कहते हैं कि स्वामीजी से उन्हें यही संदेश मिला है कि जिन्हें बेटा नहीं होता वे पुत्रजीवक बीज खाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News