अन्ना हजारे दिल्ली में करेंगे अनशन

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 09:41 PM (IST)

पुणेः भ्रष्टाचार के खिलाफ अलख जगाने वाले प्रसिद्ध गांधीवादी अन्ना हजारे ने आज कहा कि वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकपाल और काला धन वापस लाने में हो रही देरी के लिए जिम्मेदार नहीं मानते लेकिन इसके बावजूद वह दिल्ली में इस मामले में अनशन शुरु करेंगे।

हजारे ने आज रालेगणसिद्धी में कहा कि नीतियों पर निर्णय लेने की सामूहिक जिम्मेदारी होती है। उन्होंने कहा कि मोदी सभी मामलों में निर्णय ले रहे हैं तो इन मामलों में भी उन्हें निर्णय लेना चाहिए। हजारे ने लोकपाल कानून के क्रियान्वयन और भूमि अधिग्रहण कानून 2013 में सुधार अध्यादेश में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त की। 
 
उन्होंने कहा कि अध्यादेश से किसानों के हित को नुकसान पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने 6 माह तक इंतजार किया क्योंकि किसी भी व्यक्ति के पास जादू की छड़ी नहीं है लेकिन मोदी को प्रधानमंत्री बने हुए 8 महीने हो गए और इस दिशा में अभी तक कोई काम नहीं हुआ इसलिए मैं अब दिल्ली में अनशन शुरु करुंगा ताकि लोकपाल कानून को बनाया जा सके और काला धन देश में वापस लाया जा सके।                    
हजारे ने कहा कि अनशन के लिए तारीख तय करने के लिए अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि यह तय है कि अनशन दिल्ली में होगा ताकि सभी लोगों को हिस्सा लेने में आसानी हो।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News