PM मोदी की काशी में पहली बार नौकरियां ही नौकरियां

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में विभिन्न पदों के लिए 240 पदों पर भर्तियां निकली गई है। मोदी के गढ़ से ही अच्छे दिन का सपना सरकारी नौकरी से साकार कर सकते हैं। नौकरी के इच्छुक योग्य उम्मीदवार 20 फरवरी तक केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से किया गया अवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। 
 
पद का नाम: सीनियर साइंटिस्ट, डायरेक्टर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर रिसर्च ऑफिसर, सीनियर रिसर्च ऑफिसर, असिस्टेंट लाइब्रेरियन, असिस्टेंट इंजीनियर, हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर मैकेनिक, डेटा एंट्री ऑपरटेर और कई अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। 
 
चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 
 
शैक्षणिक योग्यता: विभिन्न पदों पर भर्ती के अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। 
 
आयु सीमा- सामान्य वर्ग के लिए उम्र सीमा 18-30, पिछड़े वर्ग ओबीसी (18-33), आरक्षित वर्ग एससी/एसटी (18-35) तथा बीएचयू में किसी स्थाई पदों पर कार्यरत उम्मीदवारों के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है। 
 
फीस- इन पदों के लिए सामान्य व अन्य पिछड़े वर्ग के आवेदकों के लिए 200 रुपए, जबकि आरक्षित वर्ग (एससी/एसटी) को केवल 50 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से जमा करना होगा। 
 
योग्य उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 14 जनवरी से 2015 से प्रारंभ है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी निर्धारित की गई है। पंजीकरण व अन्य आवश्यक जानकारी के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bhu.ac.in पर लॉग ऑन करें। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News