शहीद कर्नल राय की मौत पर चौंकाने वाली बात आई सामने ( watch pics)

punjabkesari.in Thursday, Jan 29, 2015 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर में शहीद हुए भारतीय सेना के कर्नल मुनीन्द्रनाथ राय और पुलिसकर्मी संजीवन सिंह को धोखे से मारा गया। श्रीनगर में सेना के लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने इसकी पुष्टि की है। एक अखबार के मुताबिक, कश्मीर के मिंदोरा गांव के एक घर में दो आतंकी छुपे हुए थे। सूचना मिलने पर कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राय अपने सैनिकों के साथ वहां पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी।

बतााय जाता है कि कर्नल राय चाहते थे कि आतंकी आत्म समर्पण कर दें। आतंकियों के घरवालों ने भी उनसे कहा कि वे उन पर गोली नहीं चलाएं, हम उनका आत्म समर्पण करवा देंगे। जब कर्नल राय घरवालों से बातचीत कर रहे थे, तभी दोनों आतंकियों ने कर्नल और सिपाही पर हमला कर दिया। दोनों को ही गोलियां लगीं लेकिन कर्नल राय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

सेना मुख्यालय ने बताया कि कर्नल राय ने नागरिकों की रक्षा के लिए पहले गोलियां नहीं चलाई और आतंकियों से आत्म समर्पण करने को कहा। अगर कर्नल कार्रवाई करते तो बड़ी संख्या में लोग हताहत हो सकते थे। इसलिए कर्नल राय ने खुद ही सैनिकों के नेतृत्वन का फैसला किया। बता दें कि आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ दिल्ली में शहीद कर्नल राय का अंतिम संस्कार किया गया। उनके परिवार के सदस्यों ने दिल्ली कैंट इलाके के श्मशान घाट में उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए। 39 साल के कर्नल राय के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटियां और एक पांच साल का बेटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News