भारतीय सीमा के पास देखा गया मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज

punjabkesari.in Monday, Jan 05, 2015 - 09:43 AM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में इंटरनैशनल बॉर्डर और एलओसी पर लगातार हो रही गोलीबारी के बीच भारतीय खुफिया एजैंसियों ने सीमाई इलाकों में मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के मूवमेंट की खबर दी है। गत रविवार रात को सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सईद को सांबा सेक्टर के पास पाकिस्तानी सीमा में देखा गया है।

 

सांबा सैक्टर के दूसरी तरफ जिस जगह पर हाफिज सईद को देखा गया उस इलाके का नाम शकरगढ़ है, जो कि पाकिस्तान का हिस्सा है। इससे पहले खबर थी कि सांबा सेक्टर के चिल्यारी गांव की दूसरी तरफ पाकिस्तान की सीमा में 30 से 40 लोग देखे गए थे।

 

पाकिस्तान के सीमा से सटे गांव- चक्कबरा, मकवाल और लांबियार में मौजूद इन लोगों के लश्कर आतंकी होने का शक जताया गया है, जो कि भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। ऐसे में हाफिज सईद की मौजूदगी किसी बड़ी घटना की ओर इशारा करती है। पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन से जम्मू-कश्मीर के सीमाई इलाकों में दहशत फैल गई है।

 

शनिवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ और सांबा सैक्टर में बीएसएफ की 26 पोस्ट पर गोलीबारी की। बीते दिनों पाकिस्तानी गोलीबारी में दो भारतीय शहीद हो चुके हैं, जबकि एक महिला की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News