CDS रावत और उनकी पत्नी समेत हेलिकॉप्टर में सवार लोगों के नामों की लिस्ट आई सामने

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 02:29 PM (IST)

नई दिल्ली:  तमिलनाडु के ऊटी में एक सैन्य हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमें बड़ी खबर यह है कि इस  हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत भी सवार थे।
 

सूत्रों ने बताया कि स्थानीय सैन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्हें बताया गया है कि स्थानीय लोग 80 प्रतिशत जले हुए दो शवों को स्थानीय अस्पताल ले गए हैं। दुर्घटना के क्षेत्र में कुछ शवों को नीचे की ओर देखा जा सकता है। शवों को निकालने और पहचान की जांच के प्रयास जारी हैं। हादसे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें आग लगी हुई है। जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है। 
 

इससे पहले दुर्घटना में तीन यात्रियों के घायल होने की भी सूचना मिली थी जिन्हें लगिरी जिले के वेलिंगटन छावनी में ले जाया गया था। बता दें कि जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का जिम्मा संभाला।

PunjabKesari

हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की लिस्ट
हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे जिनमें से 9 लोगों के नाम आए सामने-

1. जनरल बिपिन रावत

2. मधुलिका रावत

3. ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर

4. ले. क. हरजिंदर सिंह

5. नायक गुरसेवक सिंह

6. नायक. जितेंद्र कुमार

7. लांस नायक विवेक कुमार

8. लांंस नायक बी. साई तेजा

9. हवलदार सतपाल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News