सेना ने जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 45 फुट लंबा पैदल पुल जनता को समर्पित किया

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 07:39 PM (IST)

जम्मू : सेना ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के दूर-दराज के चटरू इलाके में एक तेज बहाव वाली नदी पर नवनिर्मित पैदल पुल का उद्घाटन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

सेना के अधिकारियों ने बताया कि गांव झल्ला में 45 फुट लंबे और तीन फुट चौड़े पुल को नौ सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर प्रणब मिश्रा ने नागरिक प्रशासन की मौजूदगी में जनता को समर्पित किया।

 

उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ के दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए सेना के प्रयासों के तहत इस लोहे के पुल का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि अस्थायी पुल को पार करते समय एक स्थानीय बालक के नियंत्रण खो देने के कारण नीचे नदी में गिरने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने नदी पर एक स्थायी पुल के निर्माण का अनुरोध करते हुए चटरू में सेना के शिविर से संपर्क किया।

 

अधिकारियों ने कहा कि सेना ने यह चुनौती स्वीकार की और स्थानीय लोगों के लिए पुल का निर्माण किया, जिससे स्थानीय निवासियों को राहत मिली। अधिकारियों ने कहा कि पुल एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों के भार को वहन करने के लिए पर्याप्त मजबूत है और इसका इस्तेमाल मवेशियों लाने-ले जाने के लिए किया जा सकता है।

 

ब्रिगेडियर मिश्रा ने लोगों के साथ बातचीत की और उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। सेना के अधिकारी ने कहा, "आने वाले वर्षों में इस खूबसूरत स्थान को विकसित करने के लिए सेना हर संभव प्रयास करेगी।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News