कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू के एक और साथी के घर पर गोलीबारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 01:42 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा के ओंटारियो प्रांत में खालिस्तान समर्थक आंतकी  नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू  से जुड़े एक और सिख अलगाववादी इंद्रजीत सिंह घोषाल के घर पर गोलीबारी की खबर है। यह घटना प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स के नेता हरदीप सिंह निज्जर के "दोस्त" सिमरनजीत सिंह के सर्रे स्थित घर पर गोलीबारी के कुछ दिनों बाद हुई है। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की पिछले साल जून में ब्रिटिश कोलंबिया में  गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। द गार्जियन के अनुसार, सोमवार को ब्रैम्पटन में खालिस्तान समर्थक इंद्रजीत सिंह घोषाल के घर की खिड़की में एक गोली का छेद पाया गया। हालांकि, किसी के घायल होने की खबर नहीं है।  पील क्षेत्रीय पुलिस ने पुष्टि की कि गोली का एक छेद मिला है।

 

पील  पुलिस ने कहा कि गोलीबारी को खालिस्तान आंदोलन में गोसल की भूमिका से जोड़ना "बहुत जल्दी" होगा। घोषाल ने हाल ही में घोषणा की थी कि 17 फरवरी को टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक रैली आयोजित की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक   घोषालपन्नू के साथ मिलकर काम करता है, जो प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस का मुख्य कानूनी सलाहकार है।गोलीबारी की घटनाएं ऐसे समय में हुई हैं जब भारत और कनाडा ने एक-दूसरे पर उनके "आंतरिक मामलों" में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। पिछले साल जून में कनाडा की धरती पर निज्जर की हत्या में भूमिका निभाने का नई दिल्ली पर आरोप लगाने के महीनों बाद, कनाडा ने हाल ही में भारत को एक "विदेशी खतरा" बताया जो संभावित रूप से उसके चुनावों में हस्तक्षेप कर सकता है।

 

भारत ने कनाडाई एजेंसियों के "हस्तक्षेप" के आरोपों को "बेतुका" और "प्रेरित" बताया है। भारत ने कहा कि कनाडा ही भारत के आंतरिक मामलों में दखल देता रहा है।  भारत ने बार-बार कहा है कि कनाडा अपनी धरती पर अलगाववादियों, आतंकवादियों और भारत विरोधी तत्वों को पनाह देता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "दूसरे देशों की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप करना भारत सरकार की नीति नहीं है। वास्तव में, इसके विपरीत, यह कनाडा है जो हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News