कर्नाटक में एक और निर्दलीय मंत्री ने दिया इस्तीफा, भाजपा को समर्थन देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 07:48 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के मंत्री और निर्दलीय विधायक आर शंकर ने सोमवार को एच डी कुमारस्वामी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और विपक्षी भाजपा के प्रति अपन समर्थन व्यक्त किया। राजभवन की एक विज्ञप्ति के अनुसार शंकर ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात की और उन्हें भाजपा का समर्थन करने के अपने फैसले से अवगत कराया।
PunjabKesari
रानेबेन्नूर के विधायक ने निगम प्रशासन मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है। वह बाद में मुम्बई चले गये। उनसे पहले एक अन्य निर्दलीय विधायक और मंत्री एच नागेश ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था और 13 माह पुरानी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। दो निर्दलीय विधायकों की समर्थन वापसी से गठबंधन को एक दूसरा झटका लगा है।

जदएस-कांग्रेस गठबंधन के 13 विधायकों द्वारा शनिवार को इस्तीफा दे दिये जाने के कारण पहले से ही सरकार के गिर जाने की आशंका बलवती हो गयी है। शंकर के फैसले से 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा का संख्याबल बढ़कर 107 हो गया है जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस जदएस गठबंधन के सदस्यों की संख्या विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर 116 रह गयी हैं। सामान्य बहुमत के लिए संख्याबल 113 होता है। यदि विधानसभा अध्यक्ष 13 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लेते है तो सदन में सरकार के संख्याबल घटकर 103 ही रह जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News