23 मार्च से शुरू होगा अन्ना आंदोलन, शरीर में प्राण रहने तक जारी रहेगा सत्याग्रह

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 05:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे एक बार फिर दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह 23 मार्च से इस आंदोलन की शुरूआत करेंगे। पत्रकारों से वार्ता करते हुए अन्ना ने कहा कि मेरा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक शरीर में प्राण हैं। अन्ना हजारे लोकपाल, लोकायुक्त की नियुक्तियों के अलावा किसानों से संबंधित मांगें भी कर रहे हैं।

जमीन न मिलने पर जेल से होगा आंदोलन
हजारे ने कहा कि मैं 23 मार्च से दिल्ली में आंदोलन की शुरूआत करूंगा। इसके खत्म होने के लिए किसी प्रकार की समयसीमा तय नहीं की गई है। यह आंदोलन तब तक चलेगा, जब तक मेरे शरीर में प्राण हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अब तक उनके कार्यक्रम के लिए जगह नहीं बताई है। अन्ना ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें जमीन उपलब्ध नहीं कराई तो वह जेल से ही आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार और उसके मंत्रियों को जमीन उपल्बध कराने के लिए अब तक 16 से ज्यादा पत्र लिख चुके हैं। लेकिन सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है। अन्ना ने बताया कि अभी चार दिन पहले उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।

अब तक प्रधानमंत्री को लिख चुके हैं 40 पत्र
अन्ना ने मीडिया को बताया कि सरकार जानबूझकर सत्याग्रह के लिए स्थान उपलब्ध नहीं करा रही है। अगर सरकार ऐसा करती है तो वह जेल से भी आंदोलन करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जेल उनके लिए कोई नई जगह नहीं है। अन्ना हजारे ने मोदी सरकार को किसानों, लोकायुक्त और लोकपाल के लिए 40 पत्र लिख चुके हैं। लेकिन सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिलता।

हजारे ने कहा कि देश के किसानों के लिए इलेक्शन कमीशन की तरह एग्रीकल्चर कमीशन बनाना चाहिए। इससे किसानों की फसलों को सही दाम मिल पाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News