ऋण माफी मुद्दे पर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, शिवसेना भी विपक्षी कांग्रेस और राकांपा के साथ

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 10:21 PM (IST)

मुंबई: किसानों के लिए ऋणमाफी की मांग को लेकर महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों में वीरवार को हंगामा हुआ और इस मुद्दे पर शिवसेना के सदस्य भी विपक्षी कांग्रेस तथा राकांपा के साथ दिखे। हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाई पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस तथा राकांपा के साथ साथ सत्तारूढ भाजपा तथा शिवसेना के सदस्यों ने भी किसानों के लिए ऋण माफी की मांग करते हुए नारेबाजी की। सदस्यों ने इस मुद्दे पर तत्काल फैसला लिए जाने की मांग की।

हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही वीरवार को लगातार दूसरे दिन भी बिना कोई कामकाज निपटाए स्थगित कर दी गई। विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल (कांग्रेस) ने बैठक शुरू होते ही यह मुद्दा उठाया। हंगामे के बीच विधानसभाध्यक्ष हरिभाउ बागडे ने जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखने को कहा और ध्यानाकर्षण प्रस्ताव नोटिसों का जिक्र किया। विखे पाटिल ने कहा कि जब पूरा सदन ऋणमाफी की मांग पर दृढ़ है, एेसे में नियमित कार्य पर जोर देना उचित नहीं है। शिवसेना, भाजपा तथा कांग्रेस के सदस्य अलग अलग नारे लगाते दिखे। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित की गई। 

सदन की बैठक फिर शुरू होते ही आसन ने कांग्रेस और भाजपा सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की, जो आसन के एकदम समीप आए हुए थे। पीठासीन अधिकारी योगेश सागर (भाजपा) ने कहा कि सत्तारूढ पार्टी और विपक्ष ऋण माफी के मुद्दे पर एकमत हैं। यह विभिन्न दलों के नेताओं को विचार करना है कि इसे किस प्रकार किया जाना चाहिए। ऋणमाफी का फैसला सदन में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने सभी सदस्यों से शांत होने और अपने स्थानों पर जाने तथा सदन को चलने देने की अपील की। हंगामा जारी रहने पर सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News