10वीं पास मीनाक्षी की काबलियत ने अमिताभ बच्चन को कर दिया हैरान

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में महिलाओं ने काफी कमाल दिखाया है। शुक्रवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ जहां 10वीं तक पढ़ीं मीनाक्षी जैन ने अपनी प्रतिभा के बल 50 लाख रुपए जीत लिए। हॉट सीट पर बैठी मीनाक्षी ने ये साबित कर दिया कि डिग्री से ज्यादा जरूरी ज्ञान होता है वह देश की महिलाओं के लिए आदर्श बन गई हैं। मीनाक्षी का पूरा जीवन ही प्रेरणा से भरपूर था वे खुद 10वीं तक पढ़ी है लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को 10वीं तक खुद पढ़ाया बल्कि उन्होंने खुद से ही अंग्रेजी बोलनी भी सीखी।

PunjabKesari


महाराष्ट्र की मिनाक्षी जैन ने बताया कि उनकी बहनें उन्हें गूगल कह कर पुकारती हैं। उन्होंने कहा कि जब बहनों ने उन्हें ये नाम दिया है तो उन्हें गूगल की तरह बनना भी चाहिए। मिनाक्षी ने शो में गेम का पहला पड़ाव बहुत आसानी से पार कर लिया था। 50 लाख जीतने के बाद बिग बी ने उन्हें सलाह दी कि वह एक करोड़ वाले सवाल का जवाब तब ही दें जब वह श्योर हों क्योंकि इससे उन्हें बड़ी राशि का नुकसान हो सकता है।

एक करोड़ के लिए पूछा गया था कि जमशेद जी ने 1869 में कौनसी मिल की स्थापना की थी इस पर काफी देर तक सोचते हुए मीनाक्षी ने क्विट करने का फैसला लिया और 50 लाख रुपए लेकर घर गई। 50 लाख रुपये जीतने के बाद मीनाक्षी ने अपने पिता से कहा कि भारत में बेटों को सब समझा जाता है लेकिन वे चाहती हैं कि वे मुखाग्नि का अधिकार उन्हें दें। वे बहुत भावुक हो गईं और उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं उनके पिता की लंबी उम्र हो लेकिन जो आया है वह जाएगा इसलिए मेरी यही इच्छा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News