UP की जेलों में बंद कैदियों ने बोर्ड परीक्षा में हासिल की कामयाबी, 89 प्रतिशत कैदियों ने पास की 10वीं, 12वीं क्लास

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 05:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गाजियाबाद, आगरा, लखनऊ की जेल सहित उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद कैदी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को यहां यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किये जिसके मुताबिक, 10वीं कक्षा की परीक्षा में गाजियाबाद की जेल से 17, आगरा जेल से आठ, मथुरा जेल से छह, रामपुर जेल से पांच, बरेली जेल से नौ और लखनऊ जेल से नौ कैदी परीक्षा में शामिल हुए और ये सभी उत्तीर्ण हुए।

यूपी बोर्ड की विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रदेश के 30 जनपदों की जेलों में बंद कुल 91 कैदी 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए जिसमें 89 कैदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। इसके अनुसार इसी तरह, 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 105 कैदी शामिल हुए जिसमें से 87 उत्तीर्ण हुए।

विज्ञप्ति के मुताबिक, 12वीं की परीक्षा में सबसे अधिक 21 कैदी गाजियाबाद से शामिल हुए जिसमें से 17 कैदी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। इसके अनुसार इसी तरह, बुलंदशहर की जेल से 11 कैदी परीक्षा में शामिल हुए और इसमें से 10 उत्तीर्ण हुए। विज्ञप्ति के अनुसार हरदोई जेल से परीक्षा में शामिल हुए सभी चार कैदी उत्तीर्ण हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News