अमित शाह ने देवघर के ठाकुर अनुकूल चंद्र आश्रम का किया दौरा, श्री श्री ठाकुर से की प्रार्थना

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को झारखंड के देवघर जिले में स्थित ठाकुर अनुकूल चंद्र आश्रम का दौरा किया। आश्रम के एक अधिकारी ने कहा कि शाह ने देवघर में आश्रम का दौरा किया और वह वहां करीब 20 मिनट तक रुके। शाह ने बाद में ट्वीट कर कहा, ‘‘देवघर में श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी के सत्संग आश्रम में आज जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अनुकूल चंद्र जी न केवल एक दार्शनिक थे बल्कि फिजीशियन भी थे। उनका पूरा जीवन गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहा।''

आश्रम के पदाधिकारी प्रशांत साहू ने कहा, ‘‘गृह मंत्री ने वहां श्री श्री ठाकुर और श्री श्री बोरोमा से प्रार्थना की। उन्होंने आचार्यदेव अर्काद्युति चक्रवर्ती उर्फ बबई दा के साथ चर्चा भी की। इसके बाद वह सुबह 10.05 बजे आश्रम से प्रस्थान कर गए।'' आश्रम से निकलने के बाद गृह मंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इससे पहले शनिवार की शाम शाह ने राजमहल लोकसभा सीट के लिए योजना तैयार करने के मकसद से भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की।

शाह ने देवघर में शनिवार को रैली को संबोधित करते हुए लोगों से 2024 के चुनाव में राजमहल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘कमल' भेजने की अपील की। झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीट हैं और 2019 में हुए आम चुनाव में भाजपा ने इनमें से 12 सीट पर जीत हासिल की थी। पार्टी सिंहभूम और राजमहल सीट से चुनाव हार गई थी जो क्रमश: कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के खाते में गई थी। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी इन दोनों सीट पर अधिक ध्यान दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News