लेह-लद्दाख और कश्मीर की सुरक्षा को लेकर अमित शाह ने बुलाई बैठक, IB-रॉ चीफ भी होंगे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 12:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शाम लेह-लद्दाख और जम्मू- कश्मीर की सुरक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बैठक में सीआरपीएफ, बीएसएफ, जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा खुफिया एजेंसी IB और रॉ के प्रमुख भी शामिल होंगे। यह अहम बैठक ऐसे समय में हो रही है जब बुधवार सुबह जम्मू के सिधरा इलाके में  सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई और इसमें कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए। 

 

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट सिधरा बाईपास इलाके में तवी पुल के पास घने कोहरे के बीच सुबह करीब साढ़े सात बजे मुठभेड़ शुरू हुई। एडीजीपी ने मुठभेड़ स्थल पर पत्रकारों से कहा, ‘‘ कश्मीर की ओर जा रहे एक ट्रक के संदिग्ध प्रतीत होने पर उसका पीछा किया गया और सिधरा नाके के पास रोका गया। तभी उसका चालक शौच जाने के बहाने भाग निकला।''

 

सिंह ने बताया कि पुलिस ट्रक की तलाशी शुरू कर ही रही थी, तभी अंदर से गोलीबारी शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। ऐसा माना जा रहा है कि उसमें तीन ही आतंकवादी थे जो मारे गए। एडीजीपी ने कहा, ‘‘ ट्रक की तलाशी पूरी होने पर ही चीजें स्पष्ट हो पाएंगी। आतंकवादी कहां से शहर में दाखिल हुए, इसका भी पता लगाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू के सिधरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ के बाद यह अहम बैठक बुलाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News