चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार से नहीं हुई कोई बात, अटकलों पर बोले शरद पवार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन के नेता आगे की रणनीति तय करने के लिए बुधवार को दिल्ली में बैठक करेंगे। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी गठबंधन के सरकार बनाने की संभावना नहीं है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने बूते बहुमत हासिल नहीं करने का संकेत मिलने के बीच, पवार ने कहा कि उन्होंने मीडिया में आई खबरों के उलट बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार या तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू से बात नहीं की है।

पवार ने कहा, ‘‘मैंने (कांग्रेस अध्यक्ष) मल्लिकार्जुन खरगे और (माकपा नेता) सीताराम येचुरी से बात की है। आज शाम तक अंतिम निर्णय लिये जाने की उम्मीद है। उसी के अनुसार, मैं दिल्ली जाऊंगा।'' यह पूछे जाने पर कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, पवार ने कहा, ‘‘हमने इस पर विचार नहीं किया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं आश्वत नहीं हूं कि इंडिया गठबंधन सरकार बना सकता है या नहीं। हम कल बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर आम सहमति से निर्णय लेंगे।''

पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नतीजों ने ‘इंडिया' गठबंधन को एक नयी दिशा है। उन्होंने उल्लेख किया कि यहां तक कि जहां-जहां भाजपा जीत रही है, इसकी जीत का अंतर पिछली बार की तुलना में कम हो गया है। उन्होंने अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर भी संतोष जताते हुए कहा कि इसने 10 सीट पर चुनाव लड़ा था, जिनमें सात पर आगे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News