अमेरिका के IT उद्यमी ने  CBC चैनल द्वारा पन्नू को मंच देने का किया विरोध, कहा- "ऐसे आंतकियों को बढ़ावा देना कनाडा के लिए खतरनाक"

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 12:42 PM (IST)

International Desk: अमेरिका में IT उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता सुखी चाहल ( IT Entrepreneur and Social  Activist Sukhi Chahal) ने कनाडाई ब्रॉडकास्टर CBC द्वारा विवादास्पद खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) को मंच देने की कड़ी निंदा की है। पन्नू, जो भारतीय समुदाय के खिलाफ नफरत और हिंसा का प्रचार करता है, के हालिया बयानों को अत्यंत चिंताजनक बताते हुए चाहल ने कहा कि ऐसे आंतकियों और उनके उग्रवादी विचारों को बढ़ावा देना कनाडाई समाज की एकता के लिए खतरनाक है।

Also read:- कनाडा की राजनीति में फिर पंजाबियों की बल्ले-बल्ले ! ब्रिटिश कोलंबिया चुनावों में 10 पंजाबी जीते और 1 आगे

चाहल ने एक बयान में कहा, "जब दुनिया आतंकवाद के गंभीर खतरे का सामना कर रही है, तब यह समझ से परे है कि एक सार्वजनिक प्रसारक किसी ऐसे व्यक्ति की आवाज़ को बढ़ावा दे, जो राजनीतिक उग्रवाद के नाम पर हिंसा को प्रोत्साहित करता है।" उन्होंने पन्नू के उन बयानों की आलोचना की जिनमें उन्होंने भारतीय कनाडाई लोगों को "निकालने" की बात कही थी। सुखी चाहल ने भारतीय, हिंदू और सिख समुदायों के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त की, जो कनाडा की बहुसांस्कृतिक सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उन्होंने CBC से मांग की कि वह ऐसे उग्रवादी विचारों को कवर करना बंद करे और सभी समुदायों के बीच एकता और आपसी सम्मान को बढ़ावा देने की दिशा में काम करे।

पढ़ेंः-आंतकी पन्नू मामलाः US में भी खालिस्तानियों के हौंसले बढ़े ! NY कोर्ट के बाहर PM मोदी के खिलाफ प्रदर्शन, आपत्तिजनक व्यवहार किया

हाल ही में, पन्नुन ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को संबोधित करते हुए अरुणाचल प्रदेश पर चीन के कब्जे की मांग की थी और भारत के विभिन्न राज्यों में स्वतंत्रता आंदोलनों को भड़काने की धमकी दी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खतरनाक संदेश भी दिया था, जिसमें कहा गया था कि यदि भारत ने पंजाब में अपनी "बंदीगिरी" जारी रखी, तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। चाहल ने अपने बयान में कहा, "पन्नू का यह भाषण न केवल चिंता का विषय है, बल्कि यह हिंसा और अस्थिरता को बढ़ावा देता है, जो क्षेत्र में शांति और एकता के लिए खतरा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News