कड़ी की जा रही है अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा:केन्द्र ने तैनात किए हैं 27 हजार जवान

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 05:27 PM (IST)

श्रीनगर: बाबा भोले नाथ के दर्शनों के लिए जम्मू कश्मीर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा में केन्द्र सरकार कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती है। केन्द्र को 29 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा पर पत्थरबाजों और आतंकियों की आशंका है और इसलिए यात्रियों की सुरक्षा कड़ी करने हेतु 27 हजार जवानों को तैनात किया जा रहा है।
गृह मंत्रालय ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद सुरक्षा योजना तैयार की है। इसका एक कारण पाकिस्तान की चौकियों पर भारतीय सेना द्वारा नौशहरा में एलओसी के पास तबाह किया जाना भी है। पत्थरबाज और आतंकवादी भी अमरनाथ यात्रा को नुकसान को पहुंचाने की कोशिश करने की योजना बना सकते हैं और इसी वजह से सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा बढ़ा दी है।
केन्द्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि की अध्यक्षता में हुई बैठक में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बी बी व्यास, डीजीपी एस पी वैद और केन्द्रि अद्र्धसैनिक बलों के डीजी भी शामिल हुए।

इस बार होंगे अधिक जवान तैनात
मिली जानकारी के अनुसार इस बार अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में अधिक जवानों को तैनात किया जाएगा। पिछली बार अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सिर्फ बीस हजार जवान तैनात किए गए थे जबकि इस बार 27 हजार जवानों को तैनात किया जा रहा है। अभी तक 52 हजार श्रद्धालु यात्रा हेतु पंजिकरण करा चुके हैं। जबकि 25 हजार यात्री हेलीकाप्टर से जाने के लिए पंजिकरण करवा चुके हैं।
यात्रियों की सुरक्षा हेतु सेना , सीआरपीएफ , जम्मू कश्मीर पुलिस, आटीबीपी और एसएसएबी के जवान तैनात रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News