अलगाववादियों को स्वतंत्र रुप से अपनी बात कहने की इजाजत दें : शेहला रशीद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 10:49 AM (IST)

श्रीनगर : लोकप्रिय छात्र नेता शेहला रशीद ने सोमवार को अलगाववादी नेताओं की स्वतंत्र आवाजाही पर बल देते हुए कहा कि किसी को भी अपने विचारों को स्वतंत्र रुप से प्रसारित करने की इजाजत दी जानी चाहिए। प्रेस कांफ्रैंस को संबोधित करने के दौरान अलगाववादी नेताओं के लिए राजनीतिक गतिविधियों को बंद करने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में शेहला ने कहा कि विचारों का आदान-प्रदान सकारात्मकता को जन्म देता है। मैं भी अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास करती हूं और ईमानदारी से मानती हूं कि सभी को अपने विचारों को स्वतंत्र रुप से प्रचारित करने की इजाजत दी जानी चाहिए।


उन्होने कहा कि मैं कश्मीर विश्वविद्यालय में छात्र सक्रियता का समर्थन करती हूं। कश्मीर विश्वविद्यालय में छात्र संघ के संचालन की इजाजत दी जानी चाहिए। विश्वविद्यालयों मेंं नेता पैदा होते हैं और छात्रों को कश्मीर में सुचारु रुप से संचालन करने की इजाजत दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने प्राधिकरण से कश्मीर विश्वविद्यालय में छात्र संघ को सुचारु रुप से संचालन करने की इजाजत देने की अपील की। 

छात्र कठपुतली नहीं हैं
श्रीनगर की रहने वाली शेहला रशीद ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग मुझे नैशनल कांफ्रैंस की कठपुतली और अन्य पी.डी.पी. की कठपुतली के रुप में लेबल करते हैं। यह उतना ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपको अपनी पहचान और स्पष्टता देने पड़ती है कि क्या आप कश्मीर के बारे में मुख्यधारा या अलगाववादी शिविर से संबंधित हैं। मैंने हमेशा बड़े मंचों और बहसों में कश्मीर को उठाया और बहस की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News