देश की सबसे अमीर महिला समेत तीनों निर्दलीय विधायकों का BJP को समर्थन, भाजपा के पास अब 51 MLA हुए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो निर्दलीय विधायकों देवेंद्र कादयान और राजेश जून ने सरकार के शपथ ग्रहण के बाद उसे अपना समर्थन देने का फैसला किया है। इसी के साथ देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी भाजपा का समर्थन करने का फैसला लिया है। अब भारतीय जनता पार्टी के पास 51 विधायक हो गए है।  जून कांग्रेस के बागी नेता हैं जबकि कादयान ने भाजपा द्वारा टिकट न दिए जाने के बाद निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था।

कादयान ने सोनीपत जिले की गनौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंदी कुलदीप शर्मा को 35,209 मतों के अंतर से हराया। जून ने झज्जर जिले की बहादुरगढ़ सीट से अपने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी दिनेश कौशिक को हराया था। विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले तीन निर्दलीय उम्मीदवारों में हिसार से भाजपा नेता नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल हैं। भाजपा की हरियाणा इकाई के प्रमुख मोहन लाल बडोली ने बुधवार को कहा कि कादयान और जून ने भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण के बाद अपना समर्थन देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि बुधवार को दोनों निर्दलीय विधायकों ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से मुलाकात की। प्रधान हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं तो देव राज्य के सह-प्रभारी हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने सत्ता विरोधी लहर को दरकिनार करते हुए मंगलवार को राज्य में लगातार तीसरी जीत हासिल की और सत्ता बरकरार रखी। भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट पर जीत हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News