राफेल की सर्वधर्म पूजा, एक साथ गूंजे ‘मंत्र-दुआ' और ''जो बोले सो निहाल'

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अंबाला एयरबेस पर गुरुवार को आयोजित समारोह में पांच राफेल विमानों को भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया। वायुसेना में राफेल विमानों को शामिल किए जाने के दौरान विमानों ने एयर शो किया। वहीं इस दौरान पारम्परिक ‘सर्वधर्म पूजा' की गई। इस दौरान धर्मगुरुओं ने देश में शांति की दुआ मांगी और साथ ही देश के जवानों की सलामती की प्रार्थना की। पूजा की शुरुआत में पुजारी जी ने मंत्रोच्चार के साथ राफेल को वायुसेना में शामिल करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया, इसके बाद मुस्लिम धर्मगुरु ने दुआ पढ़ी और अल्लाह से हिन्दुस्तान के जवानों को ताकत देने को कहा।

PunjabKesari

मुस्लिम धर्मगुरु ने खुदा से दुआ मांगते हुए जवानों के अंदर इतनी शक्ति देने को कहा कि दुश्मनों के छक्के छूट जाएं। मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा कि हमारी हुकूमत ने जो राफेल लिया है, उससे दुश्मन हिंदुस्तान की ताकत को जाने, अल्लाह, हमारे प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को ताकत दे और हमारे जवानों में वीर अब्दुल हमीद जैसा हौसला दे। साथ ही सिख धर्मगुरु ने वायुसेना की सफलता के लिए अरदास की और वायुसेना की ताकत बढ़ाने के लिए वाहेगुरु से प्रार्थना की।

PunjabKesari

अरदास के अंत में सिख धर्मगुरु ने ‘जो बोले सो निहाल’ का जयघोष किया। वहीं आखिर में ईसाई धर्मगुरु ने बाइबिल की कुछ पंक्तियां पढ़ीं और कहा कि हम सिर्फ यीशू की मर्जी से आगे बढ़ते हैं और उनके ही आदेशों पर आगे बढ़ते हैं। परमात्मा ही सर्वोपरि हैं। परमात्मा से प्रार्थना है कि नए हथियारों के साथ सेना की ताकत बढ़े और देश की जीत हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News