हैक हुए पाकिस्तान के सभी बैंक, सामने आया सबसे बड़ा साइबर अटैक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 11:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के सभी बैंक हैकर्स के निशाने पर आ गए हैं। डॉन अखबार के मुताबिक, फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के साइबर क्राइम प्रमुख ने यह जानकारी दी है कि पाकिस्तान के लगभग सभी बैंकों को हैक कर लिया गया है।

PunjabKesari

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिक्युरिटी के तहत हैकर्स ने बैंकों को निशाना बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्राहकों के करोड़ों रुपयों पर हैकर्स ने अपना हाथ साफ कर दिया है। वहीं, जांच एजेंसियां अब इस मामले को सुलझाने में लगी हैं। अधिकारियों का कहना है कि यह साइबर हमला सीमा पार से हो सकता है। हालांकि, अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि बैंकों से कुल कितनी रकम हैकर्स ने उड़ाई है।

PunjabKesari

इस मामले के सामने आने के बाद एफआईए के साइबर क्राइम प्रमुख कैप्टन शोएब ने पाकिस्तान की हालिया सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, "हाल ही में हुए हमले से साफ है कि बैंकों की सुरक्षा को पुख्ता किए जाने की जरूरत है।"

PunjabKesari

शोएब ने कहा कि अगर बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था कमजोर है तो बैंक भी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए करीब 100 मामलों की एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है। अब हम बैंकों के लिए सुरक्षात्मक रवैया अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, "एजेंसी से साइबर क्राइम से जुड़े कई गैंग को गिरफ्तार किया गया है और उनसे चुराई गई रकम बरामद की गई है।"


PunjabKesari

शोएब ने बताया कि एक गैंग को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था, जिसके सदस्य खुद को आर्मी अधिकारी बताते थे और बाद में ग्राहकों के पैसे बैंक से उड़ा लेते थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News