'हमारे बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए, हम सही से चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे', मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने कहा, ''हमारे सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। हम कोई प्रचार कार्य नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते...यह चुनाव प्रचार से दो महीने पहले किया गया है।"
 

'यह लोकतंत्र पर हमला है'
कांग्रेस नेता ने कहा, "यह कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज नहीं किया जा रहा है, यह भारतीय लोकतंत्र को फ्रीज किया जा रहा है। सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के रूप में, हम कोई कार्रवाई करने में असमर्थ हैं - हम विज्ञापन बुक नहीं कर सकते हैं या अपने नेताओं को कहीं भी नहीं भेज सकते हैं। यह लोकतंत्र पर हमला है।" राहुल गांधी ने कहा कि ''यह कांग्रेस पार्टी पर एक आपराधिक कार्रवाई है, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री द्वारा की गई एक आपराधिक कार्रवाई है...तो, यह विचार है कि भारत लोकतंत्र एक झूठ है। आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है।''

 

यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया
राहुल गांधी ने कहा कि यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है। एक पूर्ण झूठ। भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज़ के लिए 2 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं। यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है। भले ही आज हमारे बैंक खाते बंद हैं, लेकिन भारतीय लोकतंत्र को भारी मात्रा में ऋण क्षति हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News