रेप के आरोप में फंसा ये नामी क्रिकेटर, 10 साल का लगा बैन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 09:00 PM (IST)

नई दिल्ली: स्वतंत्र क्रिकेट अनुशासन आयोग (सीडीसी) ने वॉर्सेस्टरशायर के पूर्व क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न पर 10 साल का निलंबन लगाया है। यह कार्रवाई 2019 में उनके खिलाफ लगे आपराधिक मामले और एक विवादास्पद व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के कारण की गई है।
PunjabKesari
हेपबर्न पर लगा 10 साल का बैन
एलेक्स हेपबर्न को एक यौन विजय 'खेल' के तहत एक सो रही महिला पर हमला करने के लिए रेप का दोषी पाया गया। यह फैसला 16 सितंबर को सुनाया गया। क्रिकेट नियामक ने हेपबर्न पर 2017 ईसीबी निर्देशों के उल्लंघनों का आरोप लगाया था। पहला आरोप 2019 में उनके खिलाफ एक आपराधिक मामले से संबंधित था, जिसके बाद उन्हें जेल की सजा भी मिली थी। दूसरा आरोप 2017 में एक आपत्तिजनक व्हाट्सएप ग्रुप चैट में उनकी भागीदारी से जुड़ा था, जिसमें अनुचित सामग्री साझा की गई थी।
 

सीडीसी ने कहा कि हेपबर्न को अपनी आपराधिक सजा के कारण 30 अक्टूबर 2021 से 10 साल के लिए क्रिकेट खेलने से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा, उन्हें ईसीबी के तहत किसी भी क्रिकेट गतिविधि में भाग लेने से पहले पेशेवर उपचार और प्रशिक्षण लेना होगा। दूसरे आरोप के लिए, जिसमें आपत्तिजनक व्हाट्सएप ग्रुप में भागीदारी शामिल थी, हेपबर्न को दो साल के लिए निलंबित किया गया था, जो 30 अक्टूबर 2021 से शुरू हुआ था और अब समाप्त हो चुका है।
PunjabKesari
CDC के फैसले के खिलाफ अपील नहीं की
हेपबर्न ने सीडीसी के फैसले के खिलाफ कोई अपील नहीं की है, जिससे वह अपने खेल करियर के लिए पेशेवर क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। यह मामला खेल जगत में खिलाड़ियों की जिम्मेदारी और आचरण को लेकर एक महत्वपूर्ण चर्चा को जन्म देता है।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News