अलपन ने केंद्र को दिया जवाब, कहा- जो ममता ने कहा, वो किया

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 09:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्र और पश्चिम बंगाल के बीच जारी तनातनी में एक नया नाम जुड़ गया है। बंगाल सरकार के पूर्व सेक्रेटरी अलपन बंद्योपाध्याय ने भारत सरकार को नोटिस का जवाब भेज दिया है। केंद्र सरकार की ओर से 31 मई को अलपन बंद्योपाध्याय को नोटिस भेजा गया था।

सूत्रों के मुताबिक, अलपन ने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने वही किया जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निर्देश दिया। सूत्रों ने बताया कि अलपन समीक्षा बैठक  के दिन समय सीमा के साथ चीजों को स्पष्ट करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वह उस समय मुख्यमंत्री के साथ थे और उत्तर और दक्षिण 24 परगना में हवाई सर्वेक्षण कर रहे थे। वह प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मर्जी के मुताबिक दीघा गए थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते साइक्लोन यास के बाद बंगाल में जाकर समीक्षा बैठक की थी। लेकिन अलपन उस मीटिंग में नहीं पहुंचे थे। केंद्र सरकार ने कल नोटिस जारी कर तीन दिन में शामिल न होने का कारण मांगा था। केंद्र सरकार की ओर से डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के सेक्शन 51 (B)  का इस्तेमाल किया था। अलपन से नोटिस में पूछा गया कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए, इसका कारण तीन दिनों में बताएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News