MOVIE REVIEW: 'लक्ष्मी' बनकर खूब बरसे अक्षय कुमार, दिया यह खास मैसेज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 04:48 PM (IST)

फिल्म: 'लक्ष्मी' (laxmii)
स्टारकास्ट: अक्षय कुमार (akshay kumar), कियारा आडवाणी (kiara advani)
डायरेक्टरः राघव लॉरेंस
रेटिंग: 3 स्टार/5*

 

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म 'लक्ष्मी' आखिरकार 9 नवंबर को रिलीज हो गई है। फिल्म को शाम 7 बजकर 5 मिनट पर डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है। 'लक्ष्मी' तमिल फिल्म 'कंचना' का हिंदी रीमेक है और इसे राघव लॉरेंस ने डायरेक्ट किया है। वहीं ऐसा पहली बार है जब अक्षय बड़े पर्दे पर ट्रांसजेंडर का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं कैसी है फिल्म।  


फिल्म की पूरी कहानी ‘लक्ष्मी’ नाम की एक किन्नर पर आधारित है जिसकी जमीन पर एक नेता की नजर होती है और हर हाल में वह इसे हड़पना चाहता है। लेकिन जब ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है तो वह नेता और उसके गुर्गे लक्ष्मी को जान से मार देते हैं। वहीं बचपन से ही लक्ष्मी को शरण देने वाले और इस शरणदाता के बच्चे की भी हत्या कर दी जाती है और उन्हें उनकी ही जमीर में गाड़ दिया जाता है। 

लेकिन इस फिल्म की शुरुआत होती है अक्षय कुमार (आसिफ) और कियारा अडवाणी (रश्मि) से जो फिल्म में पति-पत्नी की भूमिका निभा रहे हैं। अलग-अलग धर्म की वजह से उनके घरवाले इस शादी के खिलाफ होते हैं। ऐसे में एक दूसरे के प्यार में पागल आसिफ और रश्मि घर से भाग जाते हैं और शादी कर लेते हैं। शादी करने के बाद दोनों रश्मि के माता-पिता को मनाने के लिए उनके घर दमन पहुंच हैं और उनको मनाने के लिए कई कोशिशें करते हैं। 

 

अब यहां आता है कहानी में ट्वीस्ट। रश्मि के घर पहुंचने के बाद आसिफ को पता चलता है कि एक प्लॉट है जिसे वहां के लोग भूतिया बताते हैं। आसिफ को बताया जाता है कि वहां कोई भी नहीं जाता और बच्चे भी खेलने से डरते हैं। लेकिन आसिफ को यह सभी बातें बेतुकी लगती हैं क्योंकि वह भूत-प्रेत जैसी अंधविश्वास चीजों को नहीं मानता। ऐसे में उस प्लॉट का राज जानने के लिए वह दूसरे दिन वहां क्रिकेट खेलने चला जाता है। इस दौरान कुछ ऐसा होता है जिसके बारे में आसिफ ने कभी सोचा भी नहीं होता। दरअसल, इस खेल के दौरान आसिफ के शरीर में लक्ष्मी की आत्मा आ जाती है। उनसे बाद इसमें एक के बाद एक नए ट्वीस्ट जुड़ते जाते हैं जिसके लिए क्या भूचाल मचता है... यह जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी। 

 

डायरेक्शन
राघव लॉरेंस ने ही 'कंचना' डायरेक्ट की थी और अब उन्होंने इसका हिंदी रीमेक 'लक्ष्मी' को डायरेक्ट किया है। वहीं राघव ने फिल्म की कहानी को थोड़ा मॉडिफाई किया है। फिल्म में काफी ऐसे सीन्स है जिसे आपको डर लगेगा। वहीं हॉरर के साथ-साथ फिल्म में कॉमेडी का जबरदस्त तड़का भी देखने को मिलेगा। 

 

एक्टिंग
समाज के हर विषेश मुद्दों को अपनी फिल्मों के जरिए दर्शाने वाले अक्षय कुमार इस बार ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रति खास मैसेज देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं एक बार फिर अक्षय अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने में समर्थ रहे हैं। पहली बार बड़े पर्दे पर किन्नर की भूमिका में नजर आ रहे अक्की अपने किरदार में इतने लीन हो जाते हैं कि एक बार को उन्हें देखकर ये लगेगा ही नहीं कि वह एक्टिंग कर रहे हैं। वहीं फिल्म में अक्षय के मुकाबले कियारा का रोल छोटा है लेकिन वह भी अपने किरदार में काफी जच रही हैं।

 

गानें
फिल्म के सभी गानें बेहतरीन हैं। लेकिन जबसे सॉन्ग 'बम भोले' (bambholle) रिलीज हुआ है, यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है। इस गाने में अक्षय कुमार का लुक काफी डरावना नजर आ रहा है। लाल साड़ी और हाथों में चूड़ियां पहनकर अक्षय शंकर भगवान की भक्ती में लीन नजर आ रहे हैं। गाने के बोल भी फैन्स को खूब पसंद आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News