अजित पवार का एनसीपी की विधानसभा चुनाव में 80 सीटों पर दावा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 12:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अजित पवार की एनसीपी ने विधानसभा की 80 सीटों पर दावा किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने सीधे-सीधे 80 सीटों की मांग तो नहीं कि लेकिन यह जरूर कहा कि पार्टी को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के बराबर सीटें मिलनी चाहिए। पवार की पार्टी के मंत्री अनिल पाटील ने विधानसभा चुनाव में 80 सीटों की मांग की है। उन्होंने जलगांव, धुले सहित अन्य जिले की सीटों पर दावा किया है।

पार्टी के स्थापना दिवस की बैठक में भुजबल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के बराबर सीटें मिलनी चाहिए। आगामी चुनाव में सभी जाति और धर्म के लोगों को साथ लेकर चलना होगा।

भुजबल ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि विधानसभा चुनाव में एनसीपी को 80 सीटें मिलनी चाहिए। इसके बाद मेरे विरोध में कई लोगों ने बोला। मुझसे कहा गया कि ऐसा कुछ मत कहो, हालांकि मेरी राय है कि सीट वितरण की गुत्थी को अंत तक चलाने से हमें कोई लाभ नहीं होगा। सीट आवंटन पर जल्द ही फैसला होना चाहिए। हमारे पास 40-45 विधायक हैं, लगभग इतने ही विधायक शिंदे गुट के भी हैं, इसलिए हमें उतनी ही सीटें मिलनी चाहिए, जितनी शिंदे को मिलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News