वडोदराः भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 1000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 03:29 PM (IST)

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर तथा आसपास में अत्यधिक भारी वर्षा के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और राहत और बचाव एजेंसियों ने अब तक 1000 से अधिक लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। वडोदरा शहर में कल एक ही दिन में 499 मिलीमीटर वर्षा हुई जो उसके सालाना औसत वर्षा का 50 प्रतिशत से भी अधिक है। शहर के बड़े हिस्से में अब भी कई फुट पानी भरा हुआ है। प्रशासन ने राहत काम के लिए सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया है। फतेहगंज, तरसाली, चाणक्यपुरी , कल्याणपुरी, मकरपुरा आदि इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया है।

PunjabKesari

प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों में आज अवकाश घोषित कर दिया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। शहर के पास से बहने वाली विश्वामित्री नदी भी उफान पर है। वहीं भारी बारिश के चलते यहां हवाईअड्डा को बंद करना पड़ा और कुछ ट्रेने भी रद्द करनी पड़ी। हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित वडोदरा हवाई अड्डा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया और दो घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

PunjabKesari

वहीं, पश्चिमी रेलवे ने कहा कि जल जमाव के कारण शहर से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई है या उनके मार्ग में बदलाव किए गए हैं। शहर के 6 ब्रिज को बंद कर दिया गया है। पिछले 7 घंटे में 18 इंच बारिश की वजह से वडोदरा के बीच से गुजरने वाली विश्वामित्र नदी अपने खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News