सोने की तस्करी के आरोप में एयरलाइन की चालक दल सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 07:49 PM (IST)

केरल : एक एयरलाइन की चालक दल की एक महिला सदस्य को अपने मलाशय में लगभग एक किलोग्राम सोना छिपाकर मस्कट से कन्नूर तक तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के एक सूत्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सूत्र ने दावा किया कि भारत में यह पहला मामला है, जहां किसी एयरलाइन के चालक दल की सदस्य को मलाशय में छिपाकर सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari

मलाशय में छुपाकर रखा था 960 ग्राम सोना 
राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई-कन्नूर) के अधिकारियों ने विशिष्ट सूचना के आधार पर एयरलाइन की चालक दल की सदस्य सुरभि खातून को रोका, जो 28 मई को मस्कट से कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आई थी। वह कोलकाता की रहने वाली हैं। सूत्र ने बताया कि महिला की तलाशी के बाद उसके मलाशय में छुपाकर रखा गया 960 ग्राम तस्करी का सोना बरामद हुआ। सूत्र ने कहा कि पूछताछ और आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिसने उसे कन्नूर में महिला कारागार में 14 दिनों के लिए भेज दिया।

सूत्र ने बताया कि एक विस्तृत जांच शुरू हो गई है और अब तक एकत्र किए गए सबूतों से पता चलता है कि उसने पहले भी कई बार सोने की तस्करी की थी। सूत्र ने कहा कि तस्करी गिरोह में केरल के लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया के लिये एयरलाइन के एक प्रतिनिधि से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News