Aircel Maxis case: चिदंबरम आरोपी नंबर 1, पटियाला हाऊस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्लीः एयरसेल मैक्सिस केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है। इस चार्जशीट में पी. चिदंबरम को आरोपी नंबर एक बनाया गया है, साथ ही इसमें अन्य आठ लोगों के नाम भी शामिल हैं। कोर्ट इस आरोपपत्र पर 26 नवंबर को विचार करेगी। चिदंबरम को मिलाकर कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है। बता दें कि इस मामले में सीबीआई भी अलग से कॉम्पलिमेंटरी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 
PunjabKesari
यह है मामला
चिदंबरम पर एफडीआई के लिए नियमों की अनदेखी कर एयरसेल-मैक्सिस कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप है। 5 जून, 2018 को चिदंबरम से ईडी ने पूछताछ भी की थी। दरअसल, जांच एजेंसियां 3,500 करोड़ रुपए के एयरसेल-मैक्सिस सौदे और 305 करोड़ रुपए के आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही थीं।
PunjabKesari
इस मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन और उनके भाई कलानिधि मारन के खिलाफ भी आरोप पत्र दायर किया गया था। जांच एजेंसी का आरोप है कि मार्च, 2006 में चिदंबरम ने मॉरिशस की ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेस होल्डिंग्स लिमिटेड को एफआईपीबी की मंजूरी दी थी। ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेस होल्डिंग्स लिमिटेड मैक्सिस की सहायक कंपनी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News