चलती बस में आया हार्ट अटैक, ड्राइवर की बहादुरी से बची 50 यात्रियों की जान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक चलती बस में एक बहादुर ड्राइवर की सूझबूझ ने 50 यात्रियों की जान बचा ली। यह घटना मंगलवार रात की है, जब बस के ड्राइवर चमन कुमार (34) को अचानक दिल का दौरा पड़ा। 

ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी
सोमवार रात साढ़े 10 बजे के करीब चमन कुमार ने ऋषिकेश डिपो की बस लेकर यात्रा शुरू की। रात करीब 12 बजे, जब बस भोजपुर पहुंची, उन्हें सीने में तेज दर्द महसूस हुआ। चमन ने तुरंत समझा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। उन्होंने बस को सुरक्षित तरीके से सड़क के किनारे रोका और उसके बाद वे बेहोश हो गए। 

यात्रियों में मचा हड़कंप 
ड्राइवर की ऐसी हालत देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। लेकिन, यात्रियों ने जल्दी से अपनी सूझबूझ दिखाई। उन्होंने कंडक्टर कमल कुमार की मदद से बस को सड़क किनारे लगाया और एंबुलेंस बुलाने का निर्णय लिया। जब एंबुलेंस आई, तो ड्राइवर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) भोजपुर ले जाया गया। वहां से, उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें दिल्ली के पंत अस्पताल रेफर किया गया।

डॉक्टरों ने किया स्थिति को स्थिर
चिकित्सकों ने बताया कि चमन को प्राथमिक उपचार के दौरान जीभ के नीचे रखने वाली हार्ट अटैक की दवा दी गई, जिससे उनकी जान बचाई जा सकी। पंत अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने चमन की स्थिति को स्थिर किया।कंडक्टर कमल ने चमन की देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने अपने साथी की सेहत के लिए लगातार प्रयास किए, यहां तक कि कागजों पर सिग्नेचर करने से मना कर दिया, क्योंकि वह चमन की स्थिति को लेकर चिंतित थे। 

यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरी बसों का इंतजाम 
इस बीच, रोडवेज अधिकारियों ने यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरी बसों का इंतजाम किया, ताकि सभी यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। जिन यात्रियों ने रिफंड मांगा, उन्हें पैसे लौटाए गए। चमन कुमार की बहादुरी और यात्रियों की तत्परता ने 50 लोगों की जान बचाई। अब, डॉक्टर्स ने चमन की स्थिति को स्थिर बताया है और उनकी स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News