पीएम मोदी के रडार वाले बयान का अब वायुसेना ने भी किया समर्थन

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रडार पर दिए गए बयान पर अब भारतीय वायुसेना के एक शीर्ष अधिकारी का साथ मिला है। वेस्टर्न एयर कमांड के कमांडिंग इन चीफ रघुनाथ नांबियार ने कहा है कि घने बादलों से रडार के सटीक तरीके से विमानों की पहचान करने में बाधा आती है। नांबियार ने कहा कि यह सही है कि रडार से सटीक से विमानों की पहचान करने में घने बादलों का कुछ प्रभाव पड़ता है।

इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रडार वाले बयान उनका बचाव कर चुके हैं। रावत ने केरल में दिए अपने बयान में कहा था कि कुछ रडार अपने काम करने के तरीके कारण बादलों के पार नहीं देख पाते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पूछे गए सवाल के दौरान कहा था कि ऑपरेशन से पहले मौसम अचानक खराब हो गया था। 12 बजे पल भर के लिए मन में आया कि अब क्या करेंगे। किसी ने कहा तारीख बदल दी जाए। मैंने सोचा कि इतने बादल हैं तो एक फायदा है कि हम रडार से बच सकते हैं और बादलों का फायदा भी मिल सकता है। मैंने कहा इसी मौसम में ऑपरेशन को अंजाम दीजिए।

पीएम मोदी के इस बयान की आलोचना भी हुई थी। विपक्ष ने इस बयान का जमकर मजाक उड़ाया था। आलोचकों और विरोधियों ने कहा कि पीएम को इतना तो पता होना चाहिए कि रडार हर मौसम में काम करता है। वहीं, कांग्रेस ने इसे लेकर पीएम मोदी पर तीखे तंज कसे। पार्टी प्रवक्ताओं से लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी का जमकर मजाक उड़ाया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News