INDIA गठबंधन को AIMIM का बड़ा ऑफर, ''हमारे साथ चुनाव लड़े या बाद में पछताए''

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्ली : बुधवार को संभाजीनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए, महाराष्ट्र की पार्टी एमआईएम के नेता इम्तियाज जलील ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी, एमआईएम, आगामी विधानसभा चुनाव INDIA गठबंधन के साथ मिलकर लड़ने की इच्छाशक्ति रखती है। जलील ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी का एक बड़ा समर्थक वर्ग है और अगर विपक्षी गठबंधन एमआईएम को अपने साथ लेता है, तो इससे उन्हें भी लाभ हो सकता है। इसके विपरीत, यदि एमआईएम को गठबंधन में शामिल नहीं किया जाता है और उन्हें चुनाव में नुकसान होता है, तो यह तर्क न किया जाए कि एमआईएम के कारण नुकसान हुआ है।

AIMIM का ऑफर और सीटों की मांग
इम्तियाज जलील ने कहा, “आज मैं खुद आपको यह ऑफर देता हूं कि यदि आप हमें अपने गठबंधन में शामिल करते हैं, तो आप ही तय करें कि हमें कितनी सीटें लड़ने के लिए दी जाएं। हम कोई भी अवास्तविक मांग नहीं रखेंगे। मैं ऐसा नेता नहीं हूं जो यह जाने बिना कि हमारी ताकत कहां-कहां है, यह कहूं कि हम 288 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमें पता है कि हमारी ताकत किन क्षेत्रों में है और इसी आधार पर आप हमें जितनी सीटें देंगे, हमें उसका फायदा होगा। लेकिन उससे भी ज्यादा फायदा आपके लिए होगा। यह बात ध्यान में रखने योग्य है।”

गठबंधन और विचारधारा पर टिप्पणी
जलील ने इंडिया गठबंधन की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आजकल के गठबंधनों में विचारधारा की बात कोई नहीं कर सकता। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों और गठबंधनों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस शिवसेना के साथ गई है, शिवसेना एनसीपी के साथ है, और अजीत पवार बीजेपी के साथ चले गए हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में ऐसा सब कुछ हो रहा है, इसलिए किसी को भी अनटचेबल मानना गलत है।

AIMIM का स्पष्ट संदेश
उन्होंने आगे कहा, “मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं कि एमआईएम की इच्छा है कि वह इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव में जाए। यह ऑफर मैं आपको दे रहा हूं। अगर गठबंधन नहीं होता और हम अधिक सीटों पर चुनाव लड़ते हैं और आप उन जगहों पर हारते हैं, तो कृपया यह मत कहिएगा कि हमारी वजह से हार गए। यह मुद्दा है और इसका सही तरीके से विश्लेषण किया जाना चाहिए।” इम्तियाज जलील के इस बयान से स्पष्ट होता है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन में शामिल होने की इच्छाशक्ति रखती है और इसके लिए एक यथार्थवादी दृष्टिकोण अपनाने की बात कर रही है। उनकी टिप्पणी से यह भी संकेत मिलता है कि एमआईएम गठबंधन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है और इसके लाभ और संभावनाओं को लेकर सजग है।

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News