अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना नामुमकिन !, गुजरात में टूट की फिर उड़ी ब्यार

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2017 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्ली : आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस क्या प्रदर्शन करेगी। ये तो दूर की कौड़ी है। वर्तमान में जो परिदृश्य चल रहा है। उससे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना नामुमकिन सा बनता जा रहा है।

शंकर सिंह बाघेला के कांग्रेस छोड़ने के बाद से पार्टी छोडऩे वाले विधायकों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो दिनों में छह कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इनमें से बलवंत सिंह राजपूत सहित तीन भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसी बीच एक वरिष्ठ विधायक राघवजी पटेल का बयान, आगामी दिनों में और विधायकों के इस्तीफा देने की संभावना है। पार्टी के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व के प्रबंधन पर सवाल खड़े करता है। 


राघव जी ने कांग्रेस के 20 विधायकों के पार्टी छोडऩे के संकेत दिए हैं। 182 विधायकों की गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है। एेेसे में कांग्रेस को विधायकों के टूटने का डर इतना ज्यादा है कि 28 जुलाई की रात को विमान से विधायकों को कर्नाटक भेज दिया। 44 विधायकों को वहां एक रिसोर्ट में रखा गया है। 

8 अगस्त को है राज्यसभा चुनाव 

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है इसलिए कांग्रेस नेतृत्व ने विधायकों को वहां भेजाना मुनासिब समझा। 8 अगस्त को राज्य सभा चुनाव होने हैं, ऐसी संभावना है कि 6 तारीख तक कांग्रेस के सभी विधायक वहीं पर रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News