बातचीत से समाधान जरूर निकलेगा: किसानों द्वारा सरकार के MSP प्रस्ताव को खारिज करने के बाद बोले कृषि मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: किसान नेताओं द्वारा एमएसपी पर सरकार के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, “हम अच्छा करना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए कई राय दी जा सकती हैं, क्योंकि हम हमेशा अच्छी राय का स्वागत करते हैं… लेकिन वह राय कैसी होगी, इसका रास्ता खोजना होगा।” सार्थक बनें, बातचीत ही एकमात्र रास्ता है. बातचीत से समाधान जरूर निकलेगा...''

वहीं, इससे पहले  फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के साथ चार दौर की बातचीत विफल होने के बाद प्रदर्शनकारी किसान आज अपना 'दिल्ली चलो' आंदोलन फिर से शुरू करेंगे। किसान नेताओं के मुताबिक मार्च सुबह 11 बजे शुरू होगा. 13 फरवरी को दिल्ली के लिए मार्च शुरू करने वाले हजारों किसानों को हरियाणा सीमा पर रोक दिया गया, जहां उनके और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई। तब से किसान हरियाणा के साथ पंजाब की सीमा पर शंभू और खनौरी बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं।

मार्च की बहाली के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास किया कि उसके भारी बैरिकेड वाले प्रवेश बिंदुओं का उल्लंघन न हो। हरियाणा सरकार ने भी सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं पर प्रतिबंध बुधवार तक बढ़ा दिया है। हरियाणा पुलिस ने अपने पंजाब समकक्षों से अंतरराज्यीय सीमा से बुलडोजर और अन्य अर्थमूविंग उपकरण जब्त करने का भी अनुरोध किया, जिनका इस्तेमाल प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़ने के लिए कर सकते थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News