पीएमएसएसएस के तहत चयनित छात्रों के साथ हुआ है धोखा

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 03:56 PM (IST)

जम्मू: प्रधानमंत्री स्पेशल स्कालरशिप स्कीम (पीएमएसएसएस ) के तहत राजस्थान की सुरेश ज्ञान युनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्रों के साथ फ्रॉड हुआ है। छात्रों को होस्टल से बाहर निकाल दिया है। छात्रों ने इस संदर्भ में जम्मू कश्मीर की शिक्षा मंत्री और एआईसीटीई से मुलाकात की और कहा कि आल इंडिया काउंसिल आफ टेक्निकल एजूकेशन ने उनका स्कालरशिप जारी नहीं किया है जिसके कारण उनके साथ यह हुआ है।


सरकार का हना है कि इन छात्रों को ऐजेंटों और एनजीओस ने बेवकूफ बनाया है। उन्हीं के कहने पर छात्रों ने ऐसे कालेजों में दाखिले लिये हैं जो यूजीसी के तहत नहीं आते हैं और न ही पीएमएसएसएस के नियमों को पूरा करते हैं। अब चार हजार छात्रों का भविष्य दांव पर लग गसा है। अविभावकों का कहना है कि उनके बच्चों ने वर्ष 2014-15 और 2015-16 में पीएमएसएसएस के तहत दाखिले लिये थे पर आज तक उनके बच्चों के फंडस जारी नहीं किए गए हैं।

एआईसीटीई के चेयरमैन अनिल डी ने कहा कि छात्रों ने दाखिले ऐजेंटों के माध्यम से लिए थे इसलिए अब एआईसीटीई जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने छात्रों से पूछा कि आखिर उन्होंने क्यों एजेंटों के माध्यम से दाखिला लिया जबकि दाखिले के लिए उचित काउंसलिंग और प्रक्रिया बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि छात्रों को मूर्ख बनाया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News