'एजेंसियां अपना काम करती हैं', ED के नोटिस पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्लीः सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नोटिस दिए जाने पर कोई सीधी प्रतिक्रिया करने से इंकार करते हुए आज कहा कि सरकारी एजेन्सी अपना काम करती हैं। ठाकुर ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिये जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा , ‘‘सरकारी एजेन्सी अपना काम करती हैं।''

मंत्री ने ‘कैबिनेट ब्रीफिंग' में कहा कि इस मुद्दे का कैबिनेट के फैसलों से कोई लेना-देना नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को बुधवार को समन जारी किया।

सोनिया गांधी (75) को ईडी ने आठ जून को मध्य दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा है, वहीं राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा गया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोनिया गांधी समन का पालन करेंगी। सिंघवी और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी (51) ने जांच एजेंसी को पेश होने की तारीख को पांच जून के बाद तक टालने के लिए पत्र लिखा है क्योंकि वह देश में नहीं हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि यह सवाल केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक से जुड़ा हुआ नहीं है। अंतररष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढती कीमतों के संदर्भ में पूछे गए सवाल को भी उन्होंने टाल दिया लेकिन कहा कि अर्थव्यवस्था की द्दष्टि से भारत के आंकड़े संतोषजनक है और दुनिया ने भी इस बात को माना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था आठ प्रतिशत से उपर की दर पर बढ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News